Saturday, February 24, 2024

LATEST UPDATES

Apple Vision Pro Headset की संभावित लॉन्च तिथि फरवरी 2024 में है। यहां जानकारी।

- Advertisement -

एप्पल ने हाल ही में अपनी कंपनी के सुविधाओं में विजन प्रो मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट्स की उत्पादन गति बढ़ाई है, जिन्हें चीन में, जनवरी के अंत तक ग्राहक-बाधित इकाइयाँ तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है, जबकि हेडसेट को फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है, ब्लूमबर्ग के मार्क गर्नमैन ने हाल की रिपोर्ट में सूत्रों की स्थिति को दर्शाते हुए बताया। हालांकि, रिपोर्ट ने यह भी दर्शाया कि आखिरी क्षण की उत्पादन समस्याएं और अन्य मुद्दे निर्धारित लॉन्च की योजना को खगोल से उतार सकते हैं।

विजन प्रो के आगामी लॉन्च के चारों ओर उत्साह में और भी चार-चौर होते हुए, एप्पल ने बुधवार को सॉफ़्टवेयर डेवेलपर्स को एक ईमेल भेजा, जिनसे उन्हें “तैयारी करने” के लिए कहा गया, उनके ऐप्स की जाँच करने और सॉफ़्टवेयर को एप्पल को प्रतिपुष्टि के लिए भेजने के लिए। कंपनी ने डेवेलपर्स को भेजे गए ईमेल में भी कहा, “बहुत कुछ और आने वाला है… और हम इसे देखने के लिए बेताब हैं कि आने वाला वर्ष क्या लेकर आएगा।”

गर्नमैन ने दर्ज किया कि $3500 कीमत वाला विजन प्रो एप्पल का सबसे जटिल उत्पाद लॉन्च हो सकता है, क्योंकि कंपनी को पूरी तरह से नए वितरण रणनीतियों और उपकरण की आवश्यकता हो सकती है, जिसका कारण सार्वजनिक बिंदु पर इकट्ठा किए और पैकेज किए जाने वाले विशिष्ट घटक। विशेषकर, एप्पल विजन प्रो यदि उपयोगकर्ता के सिर पर ठीक से नहीं बैठता है, तो संभावना है कि यह सामग्री को सही ढंग से प्रदर्शित नहीं कर सकता है।

- Advertisement -

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह भी उल्लेख है कि एप्पल कुपर्टिनो मुख्यालय में कंपनी के प्रत्येक रिटेल स्टोर से कम से कम दो कर्मचारियों को अगले महीने प्रशिक्षण के लिए भेजने का योजना बना रहा है। दो-दिवसीय प्रशिक्षण सत्र जनवरी में शुरू होगा और कई दिनों तक जारी रहेगा, जिसके दौरान रिटेल स्टाफ को विजन प्रो की विशेषताओं के बारे में सिखाया जाएगा और उन्हें संभावित ग्राहकों से बातचीत करते समय क्या जोर देना चाहिए, इसके बारे में सिखाया जाएगा। कर्मचारियों को यह भी दिखाया जाएगा कि सिरबैंड, वैकल्पिक डॉक्टरी लेंस और लाइट सील को कैसे सही ढंग से फिट करना है ताकि ग्राहक अनुभव में सुधार हो सके।

फरवरी में विजन प्रो का लॉन्च करके, एप्पल की उम्मीद है कि यह फेसबुक के माता कंपनी मेटा की हेडसेट मार्केट में बनी हुई प्रमुख स्थिति को चुनौती देगी। यह एक ऐसा उत्पाद है जिसका लॉन्च 2015 में स्मार्टवॉच भेजने के बाद एप्पल के द्वारा किया गया है, और इससे यह कंपनी नई उत्पाद श्रेणी में कदम रख रही है।

मनोरंजन